TikTok Update से एडल्ट होस्ट्स के लिए लाइव स्ट्रीमिंग प्रतिबंधित हो जाएगी
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने लाइव स्ट्रीम की मेजबानी के लिए आवश्यक न्यूनतम आयु को 16 से बढ़ाकर 18 कर दिया है, जिसमें मल्टी-गेस्ट फंक्शनलिटी और केवल-वयस्कों के प्रसारण के विकल्प शामिल हैं।
TikTok latest News in Hindi
अपनी वेबसाइट पर एक विज्ञप्ति के अनुसार, कम उम्र के उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षा में सुधार करने के उद्देश्य से, टिकटॉक 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के उपयोगकर्ताओं को होस्टिंग प्रतिबंधित करने के लिए अपनी लाइव स्ट्रीमिंग कार्यक्षमता को अपडेट कर रहा है।
टिकटोक ने विज्ञप्ति में कहा:
"TikTok की नींव सामुदायिक विश्वास और Security पर बनी है। अपने users और creators की Defense करने और उनकी भलाई का समर्थन करने के लिए, हम अपने द्वारा रखे गए Security उपायों को विकसित करने के लिए लगातार काम करते हैं। आज, हम अतिरिक्त परिवर्तन और सुधार कर रहे हैं ताकि हमारे समुदाय को लाइव का उपयोग करते समय सर्वोत्तम संभव अनुभव मिल सके।"
नीति, जो 23 नवंबर से प्रभावी होगी, लाइव प्रसारण की मेजबानी के लिए न्यूनतम आयु को 16 से बढ़ाकर 18 कर देती है। इसे वीडियो-साझाकरण प्लेटफ़ॉर्म के सामग्री स्तरों के विस्तार के रूप में बिल किया जाता है, जिसका उद्देश्य कम उम्र के उपयोगकर्ताओं को खतरों से बचाना है। यौन शोषण।
जैसा कि TikTok की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है:
"हम चाहते हैं कि हमारा समुदाय सुरक्षा से समझौता किए बिना लाइव द्वारा लाए जा सकने वाले अवसरों का अधिकतम लाभ उठाए। हमें विश्वास है कि ये उद्योग-अग्रणी अपडेट हमारे समुदाय के युवा members की सुरक्षा कर सकते हैं क्योंकि वे अपनी Online Presence Start करते हैं और बनाते हैं। ”
यह अपडेट तब आता है जब बच्चों की निजता की रक्षा करने में विफल रहने के लिए टिकटोक को ब्रिटिश सरकार से भारी जुर्माना का सामना करना पड़ता है। जांच के अनुसार, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 13 साल से कम उम्र के बच्चों से उचित माता-पिता की सहमति के बिना डेटा एकत्र और संसाधित कर सकता था।
TikTok News in Hindi
संयुक्त राज्य में, आठ अटॉर्नी जनरल के एक द्विदलीय समूह ने बच्चों पर वीडियो-साझाकरण के प्रभावों की अपनी जांच का विस्तार किया है। जांच, जो पिछले नवंबर में शुरू हुई थी, शुरू में केवल इंस्टाग्राम को लक्षित करती थी, लेकिन तब से चीनी स्वामित्व वाली सोशल मीडिया साइट को शामिल करने के लिए इसका विस्तार किया गया है।
मल्टी-गेस्ट फीचर होस्ट को अन्य प्रतिभागियों को आमंत्रित करने की अनुमति देगा
नया अपडेट मेजबानों को अतिरिक्त प्रतिभागियों के साथ लाइव होने की भी अनुमति देता है। ग्रिड या पैनल लेआउट का उपयोग करके, सामग्री निर्माता अब अपनी लाइवस्ट्रीम में अधिकतम पांच अन्य उपयोगकर्ताओं को शामिल कर सकते हैं, जिससे वे एक साथ स्ट्रीम के दर्शकों के साथ जुड़ सकते हैं।
TikTok Update News in Hindi
एक बार जब वे लाइव हो जाते हैं, तो निर्माता प्रसारण पर विभिन्न सेटिंग्स बदल सकते हैं, जिसमें प्रभाव जोड़ना, टिप्पणियों को फ़िल्टर करना और मॉडरेटर जोड़ना शामिल है। ये सुविधाएँ पेशेवर प्रभावितों के लिए मददगार हो सकती हैं जो अपने प्रसारण को बड़े शो में बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं और किसी भी स्ट्रीमर को बातचीत में दोस्तों को जोड़ने की अनुमति दे सकते हैं।
लाइव होस्ट अब केवल वयस्क प्रसारण बना सकते हैं
जबकि टिकटोक यौन रूप से स्पष्ट सामग्री को मना करना जारी रखेगा, यह उपयोगकर्ताओं को रंगीन भाषा और परिपक्व विषयों की विशेषता वाले केवल वयस्क प्रसारणों की मेजबानी करने की अनुमति देने का विकल्प भी बना रहा है।
रिलीज में, टिकटोक ने सुझाव दिया कि इसका उपयोग वयस्क-थीम वाली कॉमेडी या संवेदनशील और ट्रिगरिंग विषयों पर चर्चा के लिए किया जा सकता है।
TikTok अमेरिका में गोदाम खोलने की योजना बना रहा है।
वेयरहाउस खरीदने के लिए एक रणनीतिक कदम इंगित करता है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक ईकामर्स में एक राजस्व धारा के रूप में आगे बढ़ रहा है।
एक दर्जन से अधिक हालिया लिंक्डइन जॉब्स पोस्टिंग से पता चलता है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक वेयरहाउस और लॉजिस्टिक्स व्यवसाय में शामिल हो रहा है।
लिस्टिंग के अनुसार, जिसे पहली बार एक्सियोस द्वारा अधिसूचित किया गया था, चीनी स्वामित्व वाली कंपनी कथित तौर पर "वैश्विक पूर्ति केंद्र" बनाने और सिएटल और लॉस एंजिल्स दोनों में स्थानों के लिए कर्मचारियों की तलाश कर रही है।
TikTok ने एक Job Posting में कहा, "ई-कॉमर्स उद्योग ने हाल के years में जबरदस्त वृद्धि देखी है और प्रमुख internet कंपनियों के बीच एक गर्म प्रतिस्पर्धा वाली जगह बन गई है, और इसके भविष्य के विकास को कम करके नहीं आंका जा सकता है।" "विश्व स्तर पर लाखों वफादार उपयोगकर्ताओं के साथ, हमारा मानना है कि Tiktok हमारे उपयोगकर्ताओं को एक नया और बेहतरe-commerce experience प्रदान करने के लिए एक ideal platform है।"
पोस्टिंग के अनुसार, शॉर्ट-फॉर्म वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म व्यापारियों के लिए वेयरहाउसिंग, डिलीवरी और रिटर्न सेवाएं प्रदान करना चाहता है। इनमें सीमा शुल्क समाशोधन और आपूर्ति श्रृंखला प्रणाली भी शामिल होगी।
इन नियुक्तियों से संकेत मिलता है कि कंपनी ई-कॉमर्स को पैसे कमाने के एक नए तरीके के रूप में विकसित करने की प्रक्रिया में है, जो अपने पहले से ही प्रभावशाली विज्ञापन राजस्व में शामिल हो रही है, जिसके एक घातीय दर से बढ़ने की उम्मीद है।
TikTOk ईकॉमर्स, लाइव शॉपिंग के लिए प्रतिबद्ध
अगस्त 2021 में, TikTok ने Shopify के साथ एक साझेदारी विकसित की, जिसने व्यापारियों को अपने Shopify स्टोरफ्रंट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जोड़ने की अनुमति दी। इसका उद्देश्य खुदरा विक्रेताओं को अपने ब्रांड को बढ़ावा देने और जैविक खोज और शॉपिंग टैब का उपयोग करके अपने उत्पादों को बेचने में मदद करना था।
मंच ने लाइव शॉपिंग में भी कदम रखा है, एक ऐसी घटना जो चीन और अन्य एशियाई देशों में अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय है, लेकिन बाकी दुनिया में पकड़ने के लिए धीमी है।
गर्मियों की रिपोर्टों में दावा किया गया है कि टिकटॉक ने पैर जमाने के लिए संघर्ष करने के बाद यू.एस. और यूरोप के लिए अपनी लाइव शॉपिंग योजनाओं को छोड़ दिया था, लेकिन हाल की रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि लाइव शॉपिंग पहल वापस आ गई है।
1 अक्टूबर को, फाइनेंशियल टाइम्स ने बताया कि सोशल मीडिया कंपनी अपने लाइव शॉपिंग प्लेटफॉर्म को लॉन्च करने के लिए TalkShopLive के साथ साझेदारी की ओर अग्रसर है।
कथित तौर पर विवरण को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, और किसी अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं किए गए हैं, लेकिन यह टिकटॉक को अपने लाइव शॉपिंग संचालन को आउटसोर्स करने की अनुमति देगा। यह साझेदारी टिक्कॉक को टॉकशॉपलाइव की तकनीक का लाभ उठाने की अनुमति दे सकती है ताकि सामग्री निर्माताओं को अपने स्वयं के प्रसारण के दौरान लाइव शॉपिंग सत्रों की मेजबानी करने की क्षमता प्रदान की जा सके।
हालांकि ईकॉमर्स बाजार में शामिल होना उत्तरी अमेरिका में धीमी गति से चल रहा है, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के पास पहले से ही एक सफल खाका है जो दक्षिण पूर्व एशिया और अन्य क्षेत्रों में सिद्ध हो चुका है।
TikTok के गोदाम Amazon को चुनौती दे सकते हैं
1 बिलियन से अधिक सक्रिय मासिक उपयोगकर्ताओं के साथ, टिकटॉक एक शक्तिशाली ऑनलाइन खिलाड़ी है। अपनी खुद की ईकॉमर्स आपूर्ति श्रृंखला प्रणाली बनाकर, यह अमेज़ॅन के आधिपत्य के लिए एक गंभीर खतरा पैदा कर सकता है, जो लंबे समय से ऑनलाइन खरीदारी पर हावी है।
सोशल मीडिया कंपनी ने एक नौकरी में लिखा, "वेयरहाउसिंग, डिलीवरी और ग्राहक सेवा रिटर्न प्रदान करके, हमारा मिशन विक्रेताओं को उनकी परिचालन क्षमता और दक्षता में सुधार करने में मदद करना है, खरीदारों को एक संतोषजनक खरीदारी अनुभव प्रदान करना और टिकटॉक शॉप का तेज और सतत विकास सुनिश्चित करना है।" लिस्टिंग।
टिकटॉक प्रतिद्वंद्वी Instagram में new photo फीचर जोड़ता है
टिकटॉक ने अन्य उन्नत संपादन सुविधाओं के अलावा फोटो मोड, एक नया फोटो टूल पेश किया है - जो प्रतीत होता है कि इंस्टाग्राम को टक्कर देता है।
Tiktok Photo Mode को Roll out कर रहा है, एक new Photo स्लाइड शो एडिटिंग टूल जो instagram की विशेषताओं की नकल करता है, साथ ही कुछ अन्य नई सुविधाओं के साथ, जिसमेंediting ability और लंबे caption शामिल हैं।
टिकटॉक ने पेश किया फोटो मोड
टिकटोक ने एक ब्लॉग पोस्ट में घोषणा की कि वह फोटो मोड को रोल आउट कर रहा है, एक हिंडोला प्रारूप जो विशेष रूप से ऐप पर स्थिर छवियों को साझा करने के लिए बनाया गया है। स्थिर फ़ोटो के अलावा, निर्माता अपनी पोस्ट में संगीत जोड़ सकते हैं।
Photo mode में सामग्री post करना app में नियमित Video सामग्री Post करने के समान है।
टिकटोक फोटो मोड का उपयोग कैसे करें
Photo mode में सामग्री बनाना शुरू करने के लिए, for you page के नीचे "+" icon दबाएं।
नीचे दाईं ओर, अपनी फोटो गैलरी खोलने के लिए "अपलोड करें" बटन पर क्लिक करें। वे फ़ोटो चुनें जिन्हें आप उनके हिंडोला में जोड़ना चाहते हैं और "अगला" पर क्लिक करें।
जैसे टिकटॉक के वीडियो पोस्टिंग फीचर के साथ कंटेंट एडिटिंग पेज दिखाई देगा। यह वह जगह है जहाँ आप कोई भी संगीत और प्रभाव जोड़ सकते हैं।
Screen के नीचे एक छोटा icon दिखाई देगा जिस पर लिखा होगा "Video mode पर स्विच करें"।

Comments
Post a Comment